पत्रिकाओं का प्रकाशन आपको शांत और अच्छा महसूस करने में मदद करता है। यहां बताया गया है कि आपकी चिंता को कैसे दूर किया जाए

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अपने विचारों और भावनाओं को लिखना एक प्रथक अभ्यास साबित हो सकता है, जैसे कि पढ़ना, यह आपको अपनी भावनाओं को चैनल बनाता है जो बदले में किसी के मानसिक स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव डालता है, और बे पर तनाव रखता है।
यदि आपको किसी चीज़ के कारण ठंडे पैर पड़ रहे हैं और यह आपके जीवन में तनाव का एक कारण है, तो इन भावनाओं के बारे में लिखने से आपको झटके से उबरने में मदद मिल सकती है, जिससे आप कार्य को अधिक कुशलता से कर सकते हैं, जर्नल साइकोफिज़ियोलॉजी में ऑनलाइन प्रकाशित एक शोध का सुझाव देता है। अपने विचारों और भावनाओं को लिखना एक प्रथक अभ्यास साबित हो सकता है, जैसे कि पढ़ना, यह आपको अपनी भावनाओं को चैनल बनाता है जो बदले में किसी के मानसिक स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव डालता है, और बे पर तनाव रखता है।“अत्यधिक चिंता आपकी भलाई को चोट पहुंचा सकती है और पुरानी चिंता या तनाव की स्थिति पैदा कर सकती है। यह आपके रिश्तों पर जोर दे सकता है, आपके आत्मविश्वास को नुकसान पहुंचा सकता है, और आपके करियर को नुकसान पहुंचा सकता है अभिव्यक्त लेखन, या अपने विचारों को एक कागज पर या डिजिटल-प्रेमी, कीबोर्ड के लिए, अपने मनोदशा में सुधार, समग्र कल्याण के लिए पाया गया है, और नियमित रूप से लिखने वालों के लिए तनाव का स्तर कम रखें।

अपने मन को शांति में रखने के लिए पालन करें:

– अपने दिन की शुरुआत में हर दिन ध्यान करें, या यदि आप पसंद करते हैं, तो रात के समय के अनुष्ठान के रूप में

– चीनी युक्त खाद्य पदार्थों पर अधिक भार डाले बिना स्वस्थ आहार लें

– नियमित रूप से व्यायाम करें। फिटनेस के स्तर शरीर में खुश हार्मोन जारी करते हैं, जिससे आप अच्छे भावनात्मक, मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए उत्साहित रहते हैं

– अपने स्नूज़ पर धोखा न दें क्योंकि कम नींद कई गहरी जड़ वाली जीवनशैली विकारों का कारण है और यदि निवारक उपाय लागू नहीं किए गए तो नींद की लंबी कमी भी घातक हो सकती है।

– शराब के सेवन से बचें

– सोने से पहले पढ़ें

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